lipstick kis se banti hai

lipstick kiase or kisse banti hai | लिपस्टिक कैसे और किससे बनती है ?

महिलाओं के होंठों को खूबसूरत और आकर्षक बनाने के लिए लिपस्टिक का इस्‍तेमाल किया जाता है। कहीं बाहर जाना हो तो महिलाएं लिपस्टिक लगाना नहीं भूलती। अगर आप ज्‍यादा मेकअप भी ना करें और बस डार्क कलर की कोई लिपस्टिक लगा लें तो भी चेहरे पर नूर आ जाता है। इसे आप लिपस्टिक का करिश्‍मा ही कह सकते है। लिपस्टिक महिलाओं के चेहरे पर लगते ही उनकी सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं। कोई भी मेकअप लिपस्टिक के बिना पूरा नहीं हो सकता है। खैर, आज हम आपको ये बताने वाले हैं कि महिलाओं के होंठों को खूबसूरत और आकर्षक बनाने वाली लिपस्टिक कैसे बनती है? (lipstick kiase banti hai)

कैसे बनती है लिपस्टिक ?

lipstick kis se banti hai
lipstick kis se banti hai

कोई भी कम्पनी यह नहीं बताती की उसका प्रोडक्ट, किन किन चीजों से मिल कर बना है। लेकिन आज हम आप को बतायेगे की लिपस्टिक कैसे बनती है। लिपस्टिक बनाने के लिए कई चीजों और अवयवों को शामिल किया जाता है। जिसमें मोम, वसा,तेल,एमोलिएंट्स और पिगमेंट आदि शामिल होते हैं। इसके अलावा मधुमक्खी, कार्नाबा मोम और पैराफिन को इसके क्वालिटी बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। और इसके अलावा भी कुछ अवयवों को मिलाया जाता जो कम्पनी द्वारा सीक्रेट रखे जाते है।

लिपस्टिक को सही आकार देने के लिए इसमें मोम और अच्छी सुंगध के लिए लैनोलिन तेल, कैस्‍टर ऑयल, ऑलिव ऑयल और कोकोआ बटर आदि को शामिल जाता है। जिससे इससे अच्छी खुशबू आने लगती है और होठों के लिए भी ये तेल सुरक्षित होते हैं।

वहीं, ज्यादातर लड़कियां डार्क रेड कलर की लिपस्टिक लगाना ज्यादा पसंद करती हैं। इससे पुरुष भी बहुत अट्रैक्टिव होते हैं और लड़कियों के चहरे का नूर भी बढ़ जाता है। अगर आप किसी लड़के के सामने अट्रैक्टिव दिखना चाहती है, या आप कोई इंटरव्यू देने जा रही है तो हॉट रेड कलर की लिपस्टिक लगा कर जाइये। इससे आप के अच्छा इंप्रेसन बनेगा।

तो आज हमने जाना की लिपस्टिक कैसे और किससे बनती है ? (lipstick kiase banti hai) आप को हमारा ब्लॉग कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताये।

अब आप हमे ब्लॉग लिख कर भी भेज सकते है। भेजने के लिए click hear

आप हमारा यूट्यूब चैनल भी सब्सक्राइब कर सकते है।

क्या सेब के बीज में जहर होता है ? | Are apple seeds poisonous | 10 Interesting Facts | Episode #10
close button